मानसा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • भाकियू उगराहां का जिले के पांच स्थानों पर चल रहा प्रदर्शन जारी

खेती ऑर्डिनेंस के विरोध में किसान जत्थेबंदियों का रेल रोको तथा प्राइवेट अदारों के घेराव पांचवें दिन भी जारी रहा। भाकियू एकता उगराहां द्वारा बणांवाली थर्मल प्लांट, बुढलाडा में रेलवे ट्रैक, मानसा कैंचिया, बरेटा और सरदूलगढ़ में रिलायंस पेट्रोल पंपों पर चल रहे धरने के दौरान गांव किशनगढ़ के शहीद मुखत्यार सिंह, शहीद वजीर सिंह और गांव महल कलां के किसान जसपाल सिंह को श्रद्धांजलि भेंट की गई।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बीते मंगलवार को हरियाणा के सिरसा में किसानों पर किए लाठीचार्ज की निंदा भी की। किसान नेता राम सिंह भैणीबाघा ने कहा कि किसानी समेत हर वर्ग के लोग यह बात अच्छी तरह समझ चुके हैं यदि खेतों में कॉर्पोरेट घरानों का झुंड घुस गया तो किसानी खत्म होगी।

मानसा कैंचियां के पेट्रोल पंप पर चल रहे घेराव केदौरान पंजाब कलां मंच मानसा की टीम द्वारा तरसेम सिंह सेमी के निर्देशन में कुर्सी नाच नचाए नाटक खेला गया। इस माैके पर इंद्रजीत झब्बर, उत्तम सिंह, महिंदर सिंह, जगदेव सिंह भैणीबाघा, भान सिंह, जग्गा जटाना, साधू सिंह, अध्यापक नेता दर्शन सिंह, जसकरन सिंह, बलवंत सिंह ने भी संबोधित किया।

वहीं, रेल रोको आंदोलन बुधवार काे सातवें दिन भी जारी रहा। पंजाब किसान यूनियन के सीनियर प्रदेश उपप्रधान गोरा सिंह भैणीबाघा ने बताया कि धरने में संयुक्त किसान संघर्ष तालमेल संघर्ष कमेटी के डाॅ. सुनीलम मध्य प्रदेश ने विशेष तौर पर शिरकत करते पूरे देश में चल रहे अांदोलन के बारे बताया। इसके अलावा मेघ राज रल्ला की ओर से किसानों की आत्महत्या संबंधित नाटक पेश किया गया।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *