हिसार17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नवरात्रों पर देवी भवन मंदिर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया।

नवरात्र पर्व शनिवार से आरंभ हाे गया है। शहर भर के मंदिराें में भव्य सजावट हाे चुकी है। श्री देवी भवन मंदिर समेत शहर के अन्य मंदिराें में कल से श्रद्धालु माता के दर्शन करेंगे। वहीं काेराेना काल काे देखते हुए प्रशासन और मंदिर कमेटियाें द्वारा तय नियमाें का पालन करना जरूरी हाेगा। श्री देवीभवन मंदिर कमेटी के सचिव विपिन कुमार ने बताया कि मुख्य मंदिर के अंदर एक बार में 5 श्रद्धालु अंदर आ सकेंगे और 5-5 मिनट दर्शन कर बाहर आ जाएंगे। यह क्रम पूरे 9 दिन चलेगा।

वहीं, हांसी के मंदिरों में भी सजावट की गई है। नवरात्रों को लेकर मंदिरों में प्रवेश की यहां भी यही व्यवस्था रहेगी। बाहर भीड़ काे संभालने के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाकचाैबंद रहेगी। उन्हाेंने बताया कि इस बार मंदिर में प्रसाद का वितरण नहीं हाेगा। इसी तरह शहर के अन्य मंदिराें में भी श्रद्धालुओं के लिए नवरात्र पर काेराेना काल काे देखते हुए अलग-अलग व्यवस्थाएं मंदिर समितियाें ने की है।

नवरात्र पर कैमरी रोड स्थित ब्रह्मलीन श्रीश्री 1008 ओमानंद ज्ञानदीप सेवार्थ दीप आश्रम में विधिवत रूप से मां भगवती की पूजा-अर्चना होगी। आश्रम के गद्दीनशीन महंत राजेश्वरानंद महाराज ने बताया कि इस बार नवरात्र में मां दुर्गा का पूजन सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आश्रम में होगा।

कोरोना के चलते एहतियात

  • मंदिर में श्रद्धालुओं और पुजारियाें काे मास्क का प्रयाेग करना हाेगा।
  • सैनिटाइज कराने के बाद ही अंदर प्रवेश मिल सकेगा।
  • भीड़ एकत्रित न हो, इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाकचाैबंद रहेगी।
  • इस बार मंदिर में प्रसाद का वितरण नहीं हाेगा।
  • अलग-अलग व्यवस्थाएं देखने के लिए मंदिरों ने भी समितियाें का गठन किया है।
  • कैमरी रोड स्थित ब्रह्मलीन श्रीश्री 1008 ओमानंद ज्ञानदीप सेवार्थ दीप आश्रम में भी मां भगवती की पूजा की जाएगी। मां दुर्गा सप्तशती पाठ का ऑनलाइन आयोजन हाेगा।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *