• Hindi Information
  • Native
  • Chandigarh
  • This Diwali Will Improve Enterprise After A Lengthy Wait: Garg, Confederation Of All India Merchants Advised Authorities Insurance policies To Merchants

चंडीगढ़37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स चंडीगढ़ के अध्यक्ष हरीश गर्ग ने उम्मीद जताई है कि इस बार त्योहारों पर लोग खरीदारी करेंगे। जिससे मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों को राहत राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते मंदी की मार झेल रहे देशभर के बाज़ारों को इस दिवाली से काफी उम्मीदें हैं।

एक तरफ जहां पिछले कई महीने से घर मे कैद आम जनता को लंबे समय के बाद किसी बड़े त्योहार में खरीदारी करने का अवसर मिलेगा। वहीं उपभोक्ता द्वारा खर्च बढ़ाने के लिए सरकार की नई एलटीसी कैश वाउचर योजना के चलते गिरते बाज़ार को मजबूती मिलेगी। इससे पिछले कई महीने से निराश बैठे और नुकसान उठा रहे व्यापारियों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

लोगों द्वारा पिछले 7 महीनों में की गई बचत, केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में सरकारी कर्मचारियों को एलटीसी को नकद में बदलने का आदेश और व्यापारियों द्वारा चीन से दिवाली त्योहार सीजन पर प्रतिवर्ष होने वाली खरीद का सारा पैसा देश में ही खर्च करने के चलते आगामी 31 मार्च 2021 तक देश के बाज़ारों में लगभग 2 लाख करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है।

इस बार चीनी सामान का बहिष्कार…
कैट ने 10 जून को चीनी सामान के बहिष्कार की एक मुहीम देश भर में शुरू की थी। जिसका व्यापक समर्थन और असर देशभर में दिखाई दे रहा है। हर साल राखी से लेकर दिवाली तक चलने वाले फेस्टिवल सीजन में इन त्योहारों से जुड़े सामान का तकरीबन 40 हज़ार करोड़ का आयात चीन भारत में करता है। पर इस बार चीन को लेकर भारतीय उपभोक्ता की सोच पूरी तरह बदल गई है।

गर्ग ने बताया कि इस दिवाली फेस्टिव सीजन पर सरकार की एलटीसी कैश वाउचर योजना का भी सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। इस नई योजना के अनुसार कर्मचारियों को ‘यात्रा के अलावा कुछ और खर्च करने’ का विकल्प मिलेगा। कंज्यूमर खर्च बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने एलटीसी कैश वाउचर योजना शुरू की जिससे लगभग 1 लाख करोड़ रुपए बाजार में आने का अंदेशा है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *