गुड़गांव13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

गुड़गांव में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। 15 दिन में एक बार फिर सबसे अधिक 293 नए केस सामने आए हैं जबकि 282 पेशेंट ठीक होकर घर लौट गए। इसके साथ ही हरियाणा में सबसे अधिक पॉजिटिव केस वाले जिला में अब कुल 22497 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में एक पेशेंट ने और दम तोड़ दिया और तक कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 181 हो गई।

वहीं सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव का कहना है कि पॉजिटिव केस के मामले में गुड़गांव पहले स्थान पर है, लेकिन रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों के टेस्ट किए जाने के कारण ज्यादा केस सामने आ रहे हैं, जबकि फरीदाबाद में एक हजार टेस्ट के बावजूद भी 178 केस मिले हैं। ऐसे में गुड़गांव में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से भी कम है, जबकि फरीदाबाद में अधिक है।

जिला में अब तक 2.80 लाख लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग हो चुकी है। साथ ही रोजाना औसतन तीन हजार से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी संक्रमण की रफ्तार धीमी नहीं हो रही है। बुधवार को भी 3017 लोगों के टेस्ट किए गए, जबकि 293 नए केस मिले हैं। ऐसे में एक्टिव केस बढ़कर 2387 हो गए हैं। जिनमें से 2208 पेशेंट होम आइसोलेट किए गए हैं। जबकि गुड़गांव के अस्पतालों में कोरोना के मात्र 157 पेशेंट ही एडमिट हैं।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *