बठिंडा5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • खेती ऑर्डिनेंस के सीधे फायदे बताने व भ्रम दूर करने बठिंडा पहुंचे भाजपा के पंजाब लीगल सेल कनवीनर

भाजपा पंजाब के लीगल सेल के प्रांतीय कनवीनर एनके वर्मा ने कहा कि किसानों से मुलाकात करके उन्हें खेती ऑर्डिनेंस के भ्रम और आशंकाओं का समाधान करते हुए उन्हें इस एक्ट से होने वाले सीधे फायदों के बारे में अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा लीगल सेल की टीमें गांव की चौपाल व किसानों के बीच जाकर उनसे रूबरू होंगी।

इस अभियान में भाजपा का किसान सेल भी सक्रियता से जुटेगा। उन्होंने बताया कि हाई पावर कमेटी की ओर से लंबे समय तक विचार-मंथन के बाद कृषि को भी एसेंशियल कमोडिटीज में शामिल करते हुए लागू किए खेती ऑर्डिनेंस में स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशों को भी शामिल किया गया है। एक देश एक मंडी के अंतर्गत किसान को अपनी फसल मंडी से बाहर देश के किसी भी कोने में भेजने की छूट होगी।

किसान के साथ होने वाले जमीन लीज अथवा ट्रांसफर के एग्रीमेंट में सिर्फ फसलों का ही एग्रीमेंट होगा। इसके अलावा फसल के उचित दाम की गारंटी के अलावा उम्मीद से ज्यादा अच्छी फसल होने पर बोनस व प्रीमियम का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत वे जीरकपुर, राजपुरा, पटियाला, नवांशहर, होशियारपुर व लुधियाना जिलों का दौरा करके खेती ऑर्डिनेंस के बारे में जागरूक कर चुके हैं।

एडवोकेट एनके वर्मा ने वहां मौजूद सभी वकीलों एवं अन्य लोगों से संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर करवाकर संकल्प दिलाया कि वकील भाईचारा कृषि कानूनों के बारे में किसानों एवं पूरे समाज को जागृत करेगा तथा शंकाओं को दूर किया जाएगा। को कनवीनर संजय गर्ग ने कहा कि पंजाब में विपक्षी दलों द्वारा कृषि कानूनों के बारे में किसानों व खेत मजदूरों को गुमराह किया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट अशोक भारती ने खेती कानूनों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट नवीन सिंगला व भाजपा लीगल सेल के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट राजेंद्र शर्मा एडवोकेट ने स्वागत किया। इस अवसर पर बठिंडा लीगल सेल के नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए।

इनमें एडवोकेट सुनील त्रिपाठी को जिला बठिंडा शहरी का कन्वीनर जबकि एडवोकेट संदीप बांसल को बठिंडा शहरी का को-कनवीनर, एडवोकेट जपनीत कपिल को बठिंडा शहरी लीगल सैल का महासचिव नियुक्त किया गया।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *