बापाैलीfour घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

खिलाड़ियों से परिचय लेते यमुना सुधार समिति प्रदेश अध्यक्ष रतन सिंह रावत।

जलालपुर प्रथम गांव के नव ज्योति मॉडल स्कूल में चल रही नेशनल वॉलीबाल प्रतियोगिता का देर रात तक राजस्थान व करनाल के बीच फाइनल मुकाबला हुआ। राजस्थान ने करनाल को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरे नंबर पर करनाल रही। वहीं झज्जर की टीम तीसरे स्थान पर रही।

इस दौरान समाजसेवी यमुना सुधार समिति के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट रत्नसिंह रावल व नवीन रावल ने भारतीय महिला वालीबाॅल टीम की कप्तान निर्मल तंवर के साथ बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और स्कूल चेयरमैन राजेश शर्मा व प्रिंसिपल रेखा शर्मा के साथ खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। अच्छा खिलाड़ी वो ही होता है जो हार से भी प्रेरणा लेकर जीत की ओर बढ़ता है। प्रत्येक बच्चे को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अग्रसर रहना चाहिए।

निर्मल तंवर ने कहा कि महिलाएं किसी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है, बस जरूरत है उनका हौंसला बढ़ाने की और उनके साथ खड़ा रहने की। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वो लड़कियों की भांति समझें ताकि वो भी अपने क्षेत्र व माता-पिता का नाम रोशन कर सके। नवीन रावल ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का विशेष महत्व है और खेलों के माध्यम से भी अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया जा सकता है। इसके लिए लगन और मेहनत जरूरी है। एडवोकेट रत्नसिंह रावल ने महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में खिलाड़ियों की कमी नहीं है, कमी है तो जागरूकता की।

रावल ने कहा कि यमुना सुधार समिति का उद्देश्य क्षेत्र के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना और उनका हर प्रकार से सहयोग करना है ताकि वो बुरी आदतों से बच सके और अपने लक्ष्य का प्राप्त कर अपने माता-पिता व क्षेत्र व राज्य का नाम रोशन कर सकें। इस मौके पर जगदीश रावल, कोच ईशम सिंह फौजी, कोच बिजेंद्र रावल सहित अनेक लोग मौजूद रहे।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *