धनबादएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • अपहरण का आराेप विक्की डाेम पर, जिसके खिलाफ सूरज ने एकड़ा गाेलीबारी मामले में दर्ज कराया था केस

एकड़ा में विधायक ढुल्लू महतो के प्रतिनिधि दिनेश रवानी और समर्थक सूरज कुमार के घर पर हुई गोलीबारी, बम विस्फाेट के मामले में शनिवार को सनसनीखेज मोड़ आ गया। सूरज कुमार का अपहरण कर लिया गया। अपहरण का आरोप लगा विक्की डोम पर, जिसके खिलाफ सूरज ने गाेलीबारी और मारपीट के मामले में केस किया है। हालांकि, कुछ समय बाद ही उसे अपहरणकर्ताओं से मुक्त करा लिया गया। सूरज के साथी और अपहरण के चश्मदीद विशाल पासवान की शिकायत पर विक्की डाेम और अन्य 5-6 के खिलाफ पुटकी थाने में हत्या की नीयत से अगवा करने की एफआईआर दर्ज की गई है। सभी आराेपी फरार हैं। पुलिस का कहना है कि वह उनकी तलाश कर रही है।

पुलिस फाइल में विक्की शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा केस दर्ज हैं और एक मामले में जमानत मिलने पर वह तीन महीने पहले से जेल से छूटा था। उसकी मां, पत्नी और भाई को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सिटी एसपी आर राम कुमार ने एकड़ा के झारखंड माेड़ और हरिजन बस्ती पहुंचकर मामले की पड़ताल की। महिलाओं ने उनसे कहा कि पहले उनके घरों पर हमला हुआ और अब थाने में केस करनेवाले काे अगवा कर लिया गया। ऐसे में काेई कैसे अपने घरों में चैन से रह सकता है। एसपी ने उन्हें निष्पक्ष जांच का भराेसा दिलाया। .

विशाल ने बताया – करकेंद के राणी सती मंदिर के पास से बाइक से उठाकर ले गए

विशाल पासवान ने पुलिस काे बताया कि वे सूरज कुमार के साथ बाइक से पेट्राेल भराने के लिए शनिवार काे दिन के करीब 10 बजे केंदुआ गए थे। लाैटते समय विक्की डाेम और उसके साथियाें ने करकेंद के राणी सती मंदिर के पास उन्हें राेक लिया। विशाल ने बताया कि उसे वहीं छाेड़ दिया और दाे लाेग सूरज काे एक बाइक पर बीच में बैठाकर मारवाड़ी धर्मशाला वाली गली से लेकर चले गए। विशाल भागता हुआ साथियाें के पास पहुंचा। कुछ देर में एकड़ा से बड़ी संख्या में लाेग करकेंद पहुंच गए। सिटी एसपी, लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस सक्रिय हो गई।

दाे और एफआईआर
एकड़ा मामले में शनिवार काे सोनू चौधरी की देवकी देवी की शिकायत पर भी लोयाबाद पुलिस ने केस दर्ज किए। दिनेश रवानी, राजेश रवानी, सूरज रविदास और अन्य के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज, छिनतई, जाति सूचक शब्दाें का प्रयोग करने व आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया।

गाेलीबारी और बम विस्फाेट की एफआईआर दर्ज करानेवाले सूरज कुमार काे अगवा कर लिया गया था। पुलिस के दबाव में अपराधियों ने उसे छोड़ दिया। अपहरणकर्ता का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एकड़ा गोलीकांड में दर्ज कराए गए केसाें के आरोपियों की तलाश की जा रही है।’’
आर राम कुमार, सिटी एसपी, धनबाद



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *