सिरसा5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अकाली दल की प्रदेश इकाई की बैठक प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत की अध्यक्षता में ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में की

कृषि विधेयक के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल की हरियाणा प्रदेश इकाई की बैठक प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा की अध्यक्षता में ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में की गई। बैठक में जिला अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख, ऐलनाबाद हल्का प्रधान गुरदीप सिंह विर्क, रानियां हल्का प्रधान सुरेंद्र सिंह विर्क, कालांवाली हल्का प्रधान दीप संधू व डबवाली हल्का प्रधान कुलदीप सिंह, रतिया से अकाली दल के प्रत्याशी कुलविंद्र सिंह कुणाल व जसविंदर जस्सी मौजूद थे।

औलख ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल 100 साल पुरानी पार्टी है जिसने हमेशा किसान, मजदूर व व्यापारी वर्ग के लिए काम किया है। केंद्र सरकार जो किसान विरोधी तीन अध्यादेश लेकर आई है उनके खिलाफ हरसिमरत कौर ने अपने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दिया व पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने एनडीए से अपना नाता तोड़ा। शिरोमणि अकाली दल देश के अन्नदाता को पूंजीपतियों के अधीन नहीं होने देगा। हम नहीं चाहते कि जिस तरह चार-पांच एकड़ वाला बिहार का किसान मजदूरी करने के लिए दूसरे प्रांतों में जा रहा है।

हमारा किसान का भी यही हाल हो कि वह टिफिन लेकर दूसरी जगह काम करने जाए। इन किसान विरोधी अध्यादेश को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने देंगे। शिरोमणि अकाली दल की हरियाणा इकाई ने भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह को समर्थन दिया व उनसे कहा कि शिरोमणि अकाली दल किसान यूनियन के साथ मिलकर काम करेगा। किसान यूनियन जहां भी उनको बुलाएगी वह उनके साथ खड़ा होगा।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *