सिलाव2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • बोले अभियंता- सड़क कब तक सुरक्षित रहेगी कोई समयसीमा नहींं

नवम्बर 2018 में बड़गांव से जगदीशपुर तक 2.867 किलोमीटर सड़क का निर्माण 1 करोड़ 59 लाख 38 हजार रुपए की लागत से की गयी है। लेकिन मात्र 18 माह में ही सड़क की स्थिति जीर्ण-शीर्ण होती जा रही है। स्थानीय ग्रामीण चंदन, विनोद, मुकेश आदि ने कहा कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता की कमी के कारण कम समय मे ही सड़क टूटफूट कर बर्बाद हो रही है।

ग्रामीणों की शिकायत है कि संवेदक को सड़क की देखरेख करनी है लेकिन आज तक मरम्मत तक नहींं की गई है। बताते चलें कि बड़गांव से जगदीशपुर पथ निर्माण के बाद अनुरक्षण के लिये भी 9 लाख 31 हजार की राशि स्वीकृत की गयी है। संवेदक का कोई अता-पता नहींं है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकांश सड़क में अनुरक्षण राशि का उपयोग सड़क को दुरुस्त करने में नहींं बल्कि जेब भरने में हो रहा है।
बोले कनीय अभियंता कनीय अभियंता सकुन्त कुमार ने बताया कि यह सड़क मेंटेनेंस में है। संवेदक को इसकी सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि कोई निश्चित नहींं है कि सड़क निर्माण के बाद कितना समय तक सुरक्षित रहेगी। सुरक्षित रखने के लिये ही अनुरक्षण राशि दी जाती है। बरसात के मौसम में पानी के कारण सड़क क्षतिग्रस्त होती ही है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *