}; (function(d, s, id){ var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) {return;} js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = "https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk'));


Advertisements से है परेशान? बिना Advertisements खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनांदगांवएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • खड़गांव क्षेत्र के पल्लेमाड़ी में संचालित आयरन ओर की खदान के सामने पांच दिन से धरना जारी

खड़गांव क्षेत्र के पल्लेमाड़ी में संचालित आयरन ओर की खदान में स्थानीय परिवहनकर्ताओं को काम नहीं दिया जा रहा है। इसे लेकर पांच दिन से खदान के सामने धरना जारी है। परिवहन संघ सहित अन्य संगठनों की ओर से तय किया गया है कि अब स्थानीय लोगों को प्राथमिकता के साथ रोजगार देने और मांग पूरी नहीं करने पर खदान बंद करने की मांग को लेकर जल्द ही महापंचायत बुलाई जाएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। परिवहन संघ के पदाधिकारियों की ओर से आसपास की 15 पंचायतों के प्रमुखों से संपर्क साधा जा रहा है। प्रत्येक पंचायत के हर घर से एक सदस्य को महापंचायत में आना होगा और अपनी बात रखनी होगी। परिवहन संघ से जुड़े महेन्द्र साहू ने बताया कि माइंस प्रबंधन की ओर से मांगों को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोकल परिवहनकर्ताओं को भारी नुकसान हो रहा है। कई ग्रामीणों ने बैंक से लोन लेकर वाहन खरीदे हैं पर काम बंद होने से कर्ज का लोन जमा नहीं कर पा रहे हैं। परिवहन संघ एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करने की तैयारी में है।

बात नहीं बनी तो माइंस बंद करने रखेंगे मांग
महापंचायत में हजारों ग्रामीण जुटेंगे। इस दौरान स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने
के साथ ही परिवहन का काम बाहरी लोगों से नहीं कराने की मांग भी रखी जाएगी। इस दौरान मांग पूरी नहीं होेने पर माइंस को बंद कराया जाएगा, क्योंकि प्रभावित क्षेत्र के पंचायतों से एनओसी लेकर माइंस चालू कराया गया है। एनओसी को पंचायतें निरस्त कर देंगी।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *