जींद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सीआरएसयू में पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए विश्वविद्यालय में खाली पड़ी जमीन की सफाई कर उस जगहों को पार्क में तब्दील कर दिया। भूगोल विषय विशेषज्ञ डॉ. देवेंद्र सिंह यादव की देखरेख में यह अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय छत्रपति शिवाजी छात्रावास के बगल में खाली पड़ी जगह को पार्क में रूपांतरण किया गया। इस पार्क में सुगंधित पुष्पों, फूलों के साथ-साथ हरी-भरी घास को भी उगाया गया है। लंबे समय से खाली पड़ी जमीन को अब घूमने व पढ़ाई के लिए भी प्रयोग में लाई जा सकती है।

सुदकैन कलां स्कूल में चलाया स्वच्छता अभियान

सुदकैन कलां गांव के राजकीय हाई स्कूल में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसकी अध्यक्षता प्राचार्य दलबीर अल्हयान ने की। विद्यालय के छात्र-छात्राओं और स्टाफ सदस्यों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा जिस विद्यालय में सफाई होती है वहीं पढ़ाई होती है। वहीं संस्कार होते हैं। उन्हाेंने कहा कि प्रत्येक घर में शौचालय का प्रयोग किया जाना चाहिए।

इस दौरान विद्यार्थियों को स्कूल व अपने आसपास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखने की शपथ भी दिलवाई। इस अवसर पर जगदीश सिंह, पीजीटी अतुल कुमार, महावीर, बलवान, वजीर सिंह, बलराम, सुखविंद्र, रणबीर सिंह मौजूद रहे।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *