• Hindi Information
  • Native
  • Chandigarh
  • Opposition To Enhance Water Charges Three Instances, Fosvac’s Demonstration Right now, Fury Valley Will Take Out From Plaza To MC Workplace

चंडीगढ़16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

शहर में पानी की दरें बढ़ाने के विरोध में सोमवार को आरडब्ल्यूए, इंटक, एटक, सीटू, सीटीयू के प्रतिनिधि फाॅसवैक के बैनर तले प्रदर्शन करेंगे। सेक्टर-17 से प्लाजा से एमसी ऑफिस तक रोष रैली निकाली जाएगी। फॉसवैक के प्रेसिडेंट बलविंद्र सिंह बिट्‌टू ने कहा कि जब पानी की दरें बढ़ाने की ड्राफ्ट नोटिफिकेशन जारी की थी तब, तब प्रशासक, सलाहकार और कमिश्नर को लेटर लिखकर फॉसवैक ने अपनी आपत्ति जताई थी। इसके बावजूद निगम ने पानी की दरें तीन गुणा बढ़ा दीं।

ऐसा कर निगम ने शहरवासियों के साथ अन्याय किया। उन्होंने कहा कि पानी आदमी की बुनियादी आवश्यकता में है। निगम को पानी की दरें बढ़ाने से पहले शहर में पानी की सप्लाई प्रेशर से करने और गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए था।

इसके बाद भी पानी के रेट बढ़ाने के लिए शहर वासियों की राय लेना जरूरी था। निगम रेट बढ़ाने से पहले करोड़ों के बिल की रिकवरी करें। कॉलोनियों और मार्केट्स में चल रहे फ्री स्टैंड पोस्ट को बंद किया जाए। जहां पानी की वेस्टेज है उसे रोका जाए। शहर में 50 साल पुरानी लाइनों को चेंज किया जाए। वे लीक होती रहती हैं। टर्शरी वाॅटर की गुणवत्ता में सुधार किया जाए और टर्शरी वाॅटर की सप्लाई बढ़ाई जाए ताकि लोग कोठियों के लॉन में पीने के पानी के बजाए टर्शरी वाॅटर से सिंचाई कर सकें।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *