जमशेदपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • स्वास्थ्य विभाग ने पहले यह दर 18 हजार रुपए निर्धारित की थी

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण की रिकवरी की दर में लगातार सुधार हो रहा है। बुधवार को जिले का संक्रमण दर 88 प्रतिशत तक पहुंच गया। वहीं कोरोना से रिकवरी का राष्ट्रीय औसत 83.80 और झारखंड राज्य का रिकवरी रेट 86.47 प्रतिशत है। बुधवार को जिले में कुल 61 मरीज कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। संक्रमणमुक्त 132 मरीज हुए हैं। जिले में महज 1 मरीज की मौत हुई है।

अब तक मृतकों की संख्या 332 पहुंच गई है। बुधवार को कुल 2688 सैंपल की जांच हुई है। इनमें महज 61 मरीज कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब कुल 14,433 कोरोना मरीज हो गए हैं। 12,618 मरीज कोरोना संक्रमणमुक्त हुए हैं। 1483 एक्टिव केस मौजूद है।

झारखंड में काेरोना मरीजों की इलाज दर फिर घटी, अब 12 हजार ही ले सकेंगे निजी अस्पताल

रांची | निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों को एक बार फिर राहत मिली है। राज्य सरकार ने पहले से निर्धारित दर में छह हजार रुपए और कम करने का आदेश दिया है। इसके तहत अब कोई भी प्राइवेट अस्पताल आईसीयू और वेंटिलेटर सपोर्ट वाले कोरोना मरीज से प्रतिदिन इलाज के लिए अधिकतम 12 हजार रुपए ही ले सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने पहले यह दर 18 हजार रुपए निर्धारित की थी।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने नई इलाज दर पर सहमति दे दी है। दरों का निर्धारण मरीज की स्थिति (मॉडरेट, आईसीयू व अति गंभीर) के आधार पर किया गया है। इलाज के लिए निर्धारित पैकेज दर में जांच और दवाएं भी शामिल हैं। अस्पतालों को दो कैटेगरी में बांट कर दरों का निर्धारण किया गया है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *