रायपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

दसवीं-बारहवीं के असाइनमेंट छात्र अब 15 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की ओर से असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ायी गई है। आगामी बोर्ड एग्जाम देने वाले छात्रों के लिए यह असाइनमेंट जरूरी है, क्योंकि इसमें मिले नंबर भी रिजल्ट में जोड़े जाएंगे। अफसरों का कहना है कि दसवीं-बारहवीं के छात्रों के लिए पिछले महीने से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हुई हैं। साथ ही यह भी तय किया गया है कि छात्रों को हर महीने असाइनमेंट दिए जाएंगे। जिसे छात्रों को घर से लिखकर अनिवार्य रूप से स्कूलों में जमा करना है। सितंबर महीना का असाइनमेंट कुछ दिन पहले माशिमं की वेबसाइट पर जारी किया गया था। इसके अनुसार छात्रों को दस अक्टूबर तक असानइमेंट में दिए सवालों के जवाब लिखकर छात्रों को जमा करना था। अब इसके लिए तारीख बढ़ायी गई है। छात्र 15 अक्टूबर तक असाइनमेंट जमा कर सकेंगे। इससे पहले, असाइनमेंट के लिए 20 नंबर निर्धारित है।

शिक्षाविदों का कहना है कि हर महीने की दसवीं-बारहवीं के छात्रों को ऑनलाइन असाइनमेंट दिए जाएंगे। बोर्ड के छात्रों के लिए पिछले महीने से ऑनलाइन लाइव कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। छात्र इससे सीधे जुड़ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर शिक्षकों को यह कहा गया है कि वे असाइनमेंट की जानकारी छात्रों को दें ताकि बाद में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो।

लाइव कक्षाओं से जुड़े 6277 छात्र
नवमीं से बारहवीं के छात्रों के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से ऑनलाइन लाइव कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को 6277 छात्र इन कक्षाओं से जुड़े। हालांकि, छात्र संख्या के लिहाज से लाइव कक्षाओं में अभी जुड़ने वाले छात्रों की संख्या काफी कम है। आगामी ऑनलाइन कक्षाओं की समय-सारणी माशिमं की वेबसाइट https://cgbse.nic.in/ पर जारी की गई है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed