Posted By ankushshrma98 Posted On

Nationwide Santhal Liberation Military member arrested by Sahibganj Police From Bihar Patna | नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी का संस्थापक सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे, पटना से किया गया गिरफ्तार


साहेबगंजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस हिरासत में नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी का संस्थापक सदस्य। पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी।

  • आसाम का रहने वाला है गिरफ्तार उग्रवादी, अरुण शाह अपहरण और हत्याकांड में थी पुलिस को तलाश

नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी के संस्थापक सदस्य को साहेबगंज पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार विमल मुर्मू मूल रूप से आसाम का रहने वाला है। साहिबगंज पुलिस उसे चर्चित अरुण शाह अपहरण और हत्याकांड में तलाश कर रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने पटना से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि बोरियो निवासी मृतक अरुण शाह की पत्नी पुतुल देवी ने 21 जून को आवेदन देकर बताया था कि उसके पति अरुण शाह का अपहरण कर लिया गया है। इस सूचना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की थी। कांड में शामिल अपराधियों को चिन्हित करते हुए पुलिस ने किशुन मुर्मू, प्रमिला हेंब्रम, विनोद हांसदा, होपना हेंब्रम, लखीराम सोरेन, पूजा बेसरा, शामू हांसदा, चांद मुर्मू, रामदास सोरेन, एडविन तुरी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पुलिस हिरासत में नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी का संस्थापक सदस्य।

पुलिस हिरासत में नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी का संस्थापक सदस्य।

एसपी ने बताया कि इस कांड में नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी का प्रत्यक्ष रूप से हाथ सामने आया था जिसके सरगना रोहित मुर्मू को भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने संथाल लिबरेशन आर्मी के संस्थापक सदस्य विमल मुर्मू को गिरफ्तार किया है। जो साहिबगंज के एरिया में संस्था का विस्तार कर रहा था एवं अपहरण कांड में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से शामिल था।

एसपी ने बताया कि विमल मुर्मू आसाम के कोकराझार जिले के कुजू गांव का रहने वाला है। उग्रवादी घटना को अंजाम देने में आसाम में जेल में भी रह चुका है। उग्रवादी संगठन के सरेंडर करने के बाद आसाम से यह लोग पलायन कर साहिबगंज को अपना शेल्टर बनाकर अपराध करना चाहते थे। इनके गिरोह ने सबसे पहले अरुण शाह का अपहरण कर फिरौती मांगी। फिरौती की रकम नहीं मिलने पर उसकी हत्या कर दी। कार्रवाई करते हुए पुलिस संगठन के अधिकांश लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।



Supply hyperlink

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: