कंडाघाटएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

न्यू पेंशन कर्मचारी संघ इकाई कंडाघाट के अध्यक्ष देशराज ठाकुर व महिला विंग की अध्यक्ष सुलक्षणा जसवाल की अध्यक्षता में कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल एसडीएम कंडाघाट से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने उनके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी को ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में कहा गया है कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए हिमाचल प्रदेश के एक लाख कर्मचारियों और उनके परिवार उनसे उम्मीद कर रहे हैं।प्रतिनिधियों ने कहा है कि हिमाचल में भी कर्मचारियों के दिव्यांग एवं दिवंगत होने पर केंद्र सरकार की 2009 अधिसूचना को हिमाचल में तुरंत लागू कर दिया जाए और पुरानी पेंशन बहाली हेतु कमेटी का गठन किया जाए।

पूर्व चुनाव के आश्वासन का हवाला देते हुए कहा गया है कि कर्मचारियों के इस विषय को गंभीरता मानते हुए भारतीय जनता पार्टी के 2017 के विधानसभा चुनाव में दृष्टि पत्र में भी पुरानी पेंशन बहाली हेतु उच्च स्तरीय कमेटी के गठन को प्रमुखता से रखा था।

संघ इकाई ने इसमें निवेदन किया है कि नई पेंशन स्कीम को तुरंत प्रभाव से बंद कर सीसीएस रूल 1970 के अंतर्गत दी जाने वाली पेंशन को तुरंत प्रभाव से लागू करें। महासंघ के आग्रह पर केंद्र सरकार अवश्य सकारात्मक निर्णय लेते हुए पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाल करने हेतु महत्वपूर्ण निर्णय लेगी इस कार्यक्रम में कंडाघाट इकाई के सभीअधिकारी वा कर्मचारियों ने भाग लिया।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *