अंबिकापुर13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के शिमला, मैनपाट में इन दिनों बादलों का धरती से मिलन हो रहा है। यह तस्वीर पटपरिया सनसेट प्वाइंट से ली गई है।

प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबादी, मौसम हुआ ठंडा
छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। बारिश इतनी हुई कि मौसम ठंडा हो गया है। बिलासपुर, गरियाबंद, नगरी, पुसौर, अंबिकापुर, सरायपाली, नरहरपुर, मनेंद्रगढ़, मैनपुर, धमतरी, लोरमी, राजिम, कवर्धापामगढ़ जैसे कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं। जहां तक रायपुर की बात है, तो बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है।

मौसम वैज्ञानिक भट्ट ने बताया दक्षिण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से लो प्रेशर से नम हवा आ रही है। इससे बारिश हो रही है। रिटर्न मानसून पश्चिम मध्यप्रदेश में पहुंच गया है।10 साल पहले की तुलना में अब मैनपाट में ठंड कम पड़ रही है। पर्यावरण में बदलाव इसकी वजह है।

फोटोग्राफी का नया केंद्र बन रहा यह सनसेट पॉइंट
मैनपाट की खूबसूरती पर मौसम हमेशा चार चांद लगाता रहा है। एक दौर था जब मैनपाट में जाने वाले पर्यटक ही वहां की खूबसूरती को बताने वाली तस्वीरों को क्लिक करते थे, लेकिन अब यहां करीब 10 से अधिक यूथ हैं, जिन्होंने हाई मेगापिक्सल वाले मोबाइल कैमरे इसलिए खरीदे हैं, ताकि मैनपाट की तस्वीरों को कैमरे के माध्यम से संजो सके। यह तस्वीर अंबिकापुर में भास्कर के एक पाठक ने हमें उपलब्ध कराई है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *