रायपुर33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डॉ रमन सिंह के बयान से यह साफ हो चला है कि बस्तर के इस गैंगरेप कांड पर भाजपा प्रदेश सरकार को घेरने की तैयारी में है। एक दिन पहले कांग्रेस हाथरस घटना के खिलाफ प्रदेशस्तरीय धरना प्रदर्शन किया था। फाइल फोटो।

  • कोंडागांव गैंगरेप की घटना उजागर होने के बाद पूर्व सीएम डॉ रमन ने दिया बयान
  • डॉ रमन ने कहा इस मामले में पुलिस भी दोषी, युवती का पिता इच्छा मृत्यु मांग रहा

कोंडागांव में करीब दो महीने पहले हुई गैंग रेप की घटना के उजागर होने के बाद सियासी बयान बाजी का दौर शुरु हो चुका है। इस मामले में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा है कि युवती का 7 लड़कों ने बलात्कार किया । पुलिस ने इस मामले में रुपए लेकर युवकों को छोड़ दिया इस बात से दुखी होकर उस युवती ने जान दे दी थी। मुझे लगता है कांग्रेस के बड़े नेताओं को छत्तीसगढ़ की ओर भी देखना चाहिए। पिछले 9 महीने में 1500 से ज्यादा बलात्कार छत्तीसगढ़ में हुए। राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ की ओर ध्यान देना चाहिए।

ट्वीटर पर लिखा- छत्तीसगढ़ भी भारत का हिस्सा है राहुल गांधी जी

यह है घटना
मामला कोंडागांव जिले में केशकाल के ओड़ागांव की एक युवती से जुड़ा है। इसकी सहेली ने दावा किया कि करीब तीन महीने पहले वो लोग कानागांव में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने एक साथ गए थे। यहां शादी में देर रात तक नाच-गाना चला। इसी दौरान कानागांव और फूंडेर गांव के सात युवकों ने उसकी सहेली को शादी वाले घर से उठा लिया और उसे जंगल की ओर ले जाकर दुष्कर्म किया। घटना के दो दिनों बाद युवती ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने पिछले तीन महीनों में न तो मामले में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की थी और न ही इस तरह की कोई जांच की।

मृतिका की दोस्त ने आवाज उठाई तब जाकर अब एक दिन पहले बुधवार को पुलिस हरकत में आई। युवती के शव को कब्र से निकलवाया गया है। युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इस मामले पुलिस ने three को हिरासत में ले लिया है। आत्महत्या करने वाली युवती के पिता ने भी four अक्टूबर को घर में पड़ा कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। हालांकि परिजनों ने पिता को समय रहते हास्पिटल पहुंचा दिया, जिससे उनकी जान बच गई। घटना में कार्रवाई ना होने से उसने इच्छा मृत्यु की मांग की है।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *