शिमला7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा इंटर स्टेट मूवमेंट के लिए अन्य राज्यों से बात चल रही। फाइल फोटो

  • मंत्री ने कहा लॉकडाउन के बाद से अभी भी 6 सौ से ज्यादा रूट बंद
  • लॉकडाउन के बाद से अभी तक एचआरटीसी को 272 करोड़ का घाटा

प्रदेश से आसपास के राज्यों में इंटर स्टेट मूवमेंट जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। इसकी जानकारी प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर की ओर से दी गई है। इस बात का खुलासा मंत्री ने राज्य परिवहन विकास व सड़क सुरक्षा परिषद की बुधवार को हुई बैठक के बाद मीडिया को बताई ।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा व उत्तराखंड सरकार से बातचीत हो रही है, जिसे उन सरकारों की ओर से मान लिया गया है। इसी को लेकर अगले 15 दिनों के अंदर में प्रदेश से दूसरे राज्यों के लिए इंटरस्टेट मूवमेंट शुरू किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बाद से अभी भी छह सौ से ज्यादा रूट पूरी तरह से बंद पड़े है। इन रूटों को खोलने के लिए भी प्रयास किए जा रहे है।

मंत्री के अनुसार कोरोना काल के दौरान बसों के बंद रहने से एचआरटीसी को करीब 272 करोड़ रूपए का घाटा हुआ है और केवल 48 करोड़ की कमाई हुई है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी घाटे में होने के बाद भी कर्मचारियों को वेतन समय पर दिया जा रहा है। उनके अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में सवारियां आ नहीं रही है जिस कारण निर्णय लिया गया है कि अभी ग्रामीण इलाकों में बसों को शुरू नहीं किया जाएगा।

प्रदेश में एचआरटीसी की तकरीबन 1700 बसें चल रही है और इतनी ही प्राइवेट बसें भी है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *