पटना5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा के नाम पर फेक फेसबुक अकाउंट बनाकर उनके फ्रेंड लिस्ट से रकम मांगने वाले साइबर अपराधी काे पुलिस गिरफ्तार भी नहीं कर सकी थी कि इस बीच साइबर अपराधियाें ने पटना वीमेंस काॅलेज की प्राचार्या डॉ. सिस्टर मारिया रश्मि एसी का फेक ई-मेल आईडी बनाकर शिक्षकों से 20-20 हजार रुपए का ई-गिफ्ट कार्ड मांगने का मामला सामने आया है। इस बाबत प्राचार्या ने शुक्रवार कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
एक शिक्षिका ने भेज दिया ई-गिफ्ट कार्ड: प्राचार्या के अनुसार शातिरों द्वारा भेजे गए मेल में लिखा है- मैं प्रिंसिपल पटना वीमेंस कॉलेज डॉ. सिस्टर मारिया रश्मि एक अहम बैठक में हूं। मुझे एक जगह गिफ्ट कार्ड भेजना है। मुझे अमेजन से गिफ्ट भेज दें। मीटिंग खत्म होगी, तो मैं पैसे लौटा दूंगी। प्राचार्या के नाम और फेक आईडी से मेल मिलते ही कई शिक्षिकाएं भाैचक रह गईं। इसे सही मानते हुए एक शिक्षिका ने अमेजन से ई-गिफ्ट कार्ड भेज भी दिया।
कोतवाली थाने में केस दर्ज: इस बीच एक शिक्षिका ने प्राचार्या को फोन कर यह जानकारी दी कि आपके मेल से गिफ्ट मांगा जा रहा है, क्या मामला है। यह सुनकर प्राचार्या ने शिक्षिकाओं को फोन व मैसेज कर बताया कि उनके मेल से कोई गिफ्ट कार्ड नहीं मांगा गया है। यह फर्जी है। किसी साइबर अपराधी की करतूत है।

शुक्रवार की दोपहर कॉलेज में नोटिस निकालकर फेक आईडी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इसके बाद भी कई शिक्षिकाओं को मेल चला गया। कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। साइबर अपराधियाें का पता लगाने में पुलिस जुटी है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *