• Hindi Information
  • Native
  • Punjab
  • Ganga Of Growth Will Circulate From 27 Hundred Crores In Villages Of Punjab, CM And Rahul Gandhi Launched On-line, Sony Began Work In 89 Villages

अमृतसर21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सीएम और राहुल गांधी के स्मार्ट विलेज कैंपेन के ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी, डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा और अन्य।

  • ‘साडा पिंड साडी जिम्मेदारी’ का लोगो जारी किया गया
  • योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों की बुनियादी सुविधाओं को पूरा करना और उनका सौंदर्यीकरण करना है

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह व राहुल गांधी ने स्मार्ट विलेज कैंपेन के तहत प्रदेशभर में गांवों के विकास कार्य के लिए ऑनलाइन 2700 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की शुरुआत की और अफसरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर बातचीत की। वहीं कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने 165.58 करोड़ रुपए की लागत से दूसरे चरण में अमृतसर के 89 गांवों के विकास कार्यों के प्रोजेक्ट की शुरुआत करते हुए काम में अफसरों को तेजी लाने को कहा।

स्मार्ट विलेज कैंपेन -2 की लांचिंग के बाद सीएम कैप्टन और राहुल गांधी ने कहा कि योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों की बुनियादी सुविधाओं को पूरा करना और उनका सौंदर्यीकरण करना है, जिसके तहत पूरे पंजाब में 2,700 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं कैबिनेट मंत्री सोनी ने कहा कि 839 ग्राम पंचायतों का कायाकल्प करने के लिए 16.58 करोड़ रुपए से 2259 तरह के विकास कार्य कराए जाने हैं। जिनमें 89 गांवों का विकास काम 16.58 करोड़ की लागत से शुरू करा दिया है।

उन्होंने कहा कि गांवों में सड़क, जल निकासी, जल आपूर्ति, स्वच्छता, आंगनबाड़ी केंद्र, तालाब, पार्क, खेल का मैदान, स्टेडियम, जिम, सामुदायिक केंद्र, श्मशान भूमि आदि व अन्य विकास कार्य कराए जाएंगे। सरपंच अपने इलाकों में विकास कार्यों को समय पर पूरा कराना सुनिश्चत करें। गांवों के अलावा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25-25 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि गांवों में सड़कों और सीवरेज के समाधान के साथ विभिन्न सुविधाएं प्रदान की हैं। इस मौके पर विधायक सुनील दत्ता, डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा, डीडीपीओ गुरप्रीत सिंह गिल, एसडीएम विकास हीरा, मुख्य कृषि अधिकारी कुलजीत सिंह मौजूद रहे।

‘साडा पिंड साडी जिम्मेदारी’ का लोगो जारी किया गया

पंजाब को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा के साथ खेतीबाड़ी भवन में ‘साडा पिंड साडी जिम्मेदारी कोई आग न कोई धुआं इस बारी’ लोगो जारी किया। सोनी ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने में हर शख्स की जिम्मेदारी है। उन्होंने किसानों से पराली न जलाने की अपील की। एसडीएम विकास हीरा, कृषि अधिकारी कुलजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह गिल मौजूद रहे।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *