}; (function(d, s, id){ var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) {return;} js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = "https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk'));


Advertisements से है परेशान? बिना Advertisements खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होशियारपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • भागोवाल में बैंक व रिहानां जट्‌टां में मनीचेंजर से लूट का मामला सुलझा

जिले में हुई बैंक डकैतियों में शामिल 2 आरोपियों सत्ता और गिंदा को दिल्ली की तिहाड़ जेल से लाकर जांच को आगे बढ़ाते हुए जिला पुलिस ने पंजाब एंड सिंध बैंक भागोवाल से लूटे 3,78,500 लाख रुपए रिकवर किए हैं। वहीं, रिहानाजट्टां में मनीचेंजर से लूटे 80,000 रुपए भी बरामद कर लिए हैं। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि एसपी (जांच) रविन्द्र पाल संधू के नेतृत्व में थाना हरियाना और सीआईए स्टाफ की टीम ने बैंक डकैतियों में शामिल भगौड़े सतपाल सिंह उर्फ सत्ता निवासी हरियाना और गुरिन्दर सिंह उर्फ गिंदा निवासी लुडियानी दसूहा से लूट की यह रकम बरामद की है।

उक्त दोनों लुटेरे यूको बैंक गांव कालरा थाना आदमपुर, जालंधर में डकैती के दौरान बैंक गार्ड की गोली मारकर हत्या करने के मामले में भगौड़े थे, जिनको इसी महीने की Three नवंबर को क्राइम ब्रांच दिल्ली की तरफ से गिरफ्तार किया गया था। एसएसपी ने बताया कि जिला पुलिस ने दोनों को तिहाड़ जेल से लाकर तकनीकी पक्षों से पूछताछ कर उनसे पंजाब एंड सिंध बैंक भागोवाल से लूटे 3,78,500 लाख रुपए, वारदात में इस्तेमाल की स्कूटी नंबर पीबी 07, बीडब्ल्यू 4108 भी बरामद कर ली है। दोनों लुटेरों ने सुरजीत, जीता निवासी आदमवाल के साथ मिलकर गत 23 अगस्त को करीब ढाई बजे ग्राम सुविधा केंद्र (मनी चेंजर) रिहानां जट्टां से 80,000 रुपए भी छीने थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों का रिमांड हासिल किया जाएगा।

दोनों लुटेरों ने यूको बैंक आदमपुर में बैंक गार्ड की गोली मारकर कर दी थी हत्या, तीन नवंबर को क्राइम ब्रांच दिल्ली ने पकड़ा था

बता दें कि थाना हरियाना के इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह, थाना सदर प्रमुख तलविन्दर सिंह और सीआईए इंचार्ज की टीमाें ने 19 अक्टूबर को सुनील दत्त निवासी घगियाल, सुखविन्दर हरियाना, बलविन्दर सिंह उर्फ सोनू दोनों निवासी कोठे प्रेम नगर, सतपाल सिंह उर्फ सत्ता निवासी हरियाना और गुरिन्दर सिंह उर्फ गिंदा निवासी लुडियानी के खिलाफ धारा 392, 394, 395 और हथियार एक्ट की धारा 25, 27-54 -59 के अंतर्गत थाना हरियाना में मामला दर्ज किया था। इनमें सुनील, सुखा, सोनू को जिला पुलिस ने 19 अक्टूबर को गिरफ्तार कर इंडियन ओवरसीज बैंक, गिलजियां, पंजाब एंड सिंध बैंक गांव भागोवाल और यूको बैंक गांव कालरा थाना आदमपुर को ट्रेस कर डकैती में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किए थे। इन मामलों में सत्ता और गिंदा भगौड़े चल रहे थे।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *