फलसूंड2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फलसूंड के किसानों का दाे साल से दाे कराेड़ रुपए का बीमा क्लेम अाज तक उनके खाताें में नहीं आया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना 2018 खरीफ फसल का बीमा जैसलमेर जिले के किसानों का एच डी एफ सी एग्रो कंपनी से करवाया था जिसका क्लेम ग्वार फसल का दिसंबर 2018 में जारी हुआ था और बाजरी का क्लेम 6नवंबर 2019को जारी हुआ, परंतु जैसलमेर जिले के किसानों का बीमा क्लेम आज तक उनके खाते में नहीं आया।

इस संबंध में जिला कलेक्टर आशीष माेदी ने बताया कि जिला कलेक्ट जैसलमेर आशीष मोदी ने बताया कि इस मामले में मुझे आज तक किसी ने काेई जानकारी नहीं दी है। मैं एम डी जगदीश सुथार से बात करके जल्द से जल्द इसका निस्तारण करवा दूंगा। किसानाें का कहना है कि अपैक्स बैंक जैसलमेर के निर्देश पर संपूर्ण राजस्थान को क्लेम जारी होने के बावजूद सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक जैसलमेर ने यह राशि जमा नहीं कराई । इस मामले में किसानों काे गुमराह किया जा रहा है। ग्रामीणाें का अाराेप है कि जैसलमेर सेंटर कॉपरेटिवमें खुले आम 10 प्रतिशत कमीशन पेटे रुपये का खेल चल रहा है।

जिन जिन ने कमीशन दिया उनके खातों में क्लेम राशि जमा हो चुकी है। किसान चौथ सिंह पारासर,रखे खा , मोहन राम मेगवाल व शंकरा राम भी ने बताया की 2 साल बीत जाने के बाद भी क्लेम नहीं मिला है। जैसलमेर सेंटर कोआपरेटिव बैंक के एम डी जगदीश सुथार ने बताया कि है बीमा क्लेम राशि कम्पनी से तो बैंक में जमा हो गई पर पहले एम डी ने लोन पेटे 22 करोड़ दे दिए। अब काेअापरेटिव के पास पैसे नहीं हैं। रिकवरी या दूसरा काेई पेमेंट अाने पर भुगतान करा दिया जाएगा।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *