}; (function(d, s, id){ var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) {return;} js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = "https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk'));


Advertisements से है परेशान? बिना Advertisements खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊthree घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सरकारी ठेके से गांव का कोटेदार खरीद कर एक पेटी शराब लाया था।

  • पुलिस सरकारी कोटेदार को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीकर दो की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है। त्यौहार के दिन एक ही गांव में दो मौतों से इलाके में हड़कंप मच गया है। गांव वालों का आरोप है कि, आबकारी विभाग की लापरवाही से देशी शराब ठेका पर बिक रही थी। पुलिस ने सरकारी कोटेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला

घटना गुरुवार की शाम 7:00 बजे की बताई जा रही हैं। परिजनों ने इस संबंध में रात 9:00 बजे तक पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया था। जहरीली शराब से गांव में आक्रोश का माहौल बना है। बंथरा थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग की लापरवाही से दीपावली त्यौहार के दिन ही दो लोगों के घरों के चिराग बुझ गए। जबकि अन्य कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार बंथरा में सरकारी ठेके से लाई गई शराब पीने से मौत हुई है। तीन की हालत बिगड़ी, ट्रामा सेंटर व निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए। सरकारी ठेके से गांव का कोटेदार खरीद कर एक पेटी शराब लाया था। कोटेदार के घर पर शराब पीने वालों कि अचानक हालत बिगड़ी जिसके सबको भर्ती कराया गया था। फिलहाल बंथरा पुलिस ने कोटेदार को लिया हिरासत में पूछताछ कर रही है। बेचने वाले सरकारी ठेका संचालक को भी हिरासत में लिया गया है।

सरकारी देसी शराब के ठेके से मिली जहरीली शराब

बंथरा के लतीफनगर के देसी शराब के ठेके से तीनों युवकों ने शराब खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद सभी की हालत गंभीर होने लगी। आनन-फानन में सभी को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौके पर आबकारी के कई अधिकारी सहित पुलिस के आलाधिकारी पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। मरने वालों के नाम राजकुमार (35) और सुंदरलाल (32) है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *