• Hindi Information
  • Native
  • Mp
  • Bhopal
  • Dhirendra Tripathi Replace | Mortal Stays Of CRPF Jawan Dhirendra Tripathi Martyred In Pulwama Reaches In Madhya Pradesh Satna

सतनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सतना के पड़िया गांव में शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर पहुंच गया है। यहां पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

  • सीआरपीएफ के जवान धीरेंद्र त्रिपाठी सोमवार को पुलवामा में हमले में शहीद हो गए थे

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में दो दिन पहले सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के दौरान सतना के लाल धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद हो गए थे। उनका पार्थिव शरीर बुधवार सुबह करीब eight बजे सतना के रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़िया गांव पहुंचा। यहां पर शहीद धीरेंद्र का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो लोगों ने लगाए नारे।

शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो लोगों ने लगाए नारे।

शहीद धीरेंद्र का पार्थिव शरीर लखनऊ से मंगलवार को शाम 6 बजे सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना हुआ था। पार्थिव शरीर रात 2 बजे लगभग सतना पहुंचा, यहां से आज सुबह 6 बजे सीआरपीएफ के जवानों ने उनके बलिदानी धीरेंद्र के पार्थिव शरीर को उनके गांव पहुंचाया। पार्थिव शरीर के साथ जैसे ही सीआरपीएफ के जवानों ने गांव में प्रवेश किया तो लोगों ने ‘शहीद धीरेंद्र अमर रहे’ के नारे और भारत माता की जय के उद्घोष लगाएं। वहीं पार्थिव शरीर जैसे ही घर पहुंचा, परिजन अपने लाल को देखकर बिलख पड़े।

पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो परिजन बिलख पड़े।

पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो परिजन बिलख पड़े।

सतना के धीरेंद्र त्रिपाठी सोमवार को आतंकियों के हमले में शहीद हो गए थे।

सतना के धीरेंद्र त्रिपाठी सोमवार को आतंकियों के हमले में शहीद हो गए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज पहुंचेंगे, गांव में सुरक्षाबल तैनात
वीर शहीद धीरेंद्र का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने से पहले ही गांव में प्रशासन का बल और सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आने से पडिया-खैरा में पुलिस बल तैनात है। सतना जिले में एक दिन पहले से ही कई जगह शहीद धीरेंद्र को श्रद्धांजलि देने लोगों ने कार्यक्रम किए। गांव में दोपहर में शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए भोपाल से भी सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर गांव पहुंचे।

थोड़ी देर में शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने सीएम शिवराज पहुंचेंगे।

थोड़ी देर में शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने सीएम शिवराज पहुंचेंगे।

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सोमवार को सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे। उसी दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। जबकि पांच घायल हो गए। इनमें जवान धीरेंद्र त्रिपाठी भी शामिल था।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *