Posted By ankushshrma98 Posted On

Dying toll from Cavid will increase, however sampling is falling graph | काेविड से मौत का आंकड़ा ताे बढ़ा, लेकिन सैंप्लिंग का गिर रहा ग्राफ


पंचकूलाएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • 1 से 6 सितंबर तक 9939 सैंपलाें की हुई थी जांच, इस महीने ग्राफ भी गिरा, मंगलवार काे 78 मरीज, 2 की हाे गई काेराेना वायरस से माैैत

(संदीप काैशिक)
पंचकूला में काेराेना वायरस के मरीज भी बढ़ रहे हैं और उसके बाद पहले से ज्यादा काेराेना से पीड़ित मरीजाें की माैत भी हाे रही है। हालात ये है कि अक्तूबर के महज 6 दिन में 11 मरीजाें की काेराेना वायरस से माैत हाे गई है। अब इस बात से खुद अंदाजा लगाया जा सकता है कि काेराेना वायरस की बिमारी अभी भी किस तरह लाेगाें पर हावी हाे रही है। इतना कुछ हाेने के बाद भी काेविड मरीजाें के साथ काेविड डेथ का ग्राफ ताे बढ़ रहा है, लेकिन अब विभाग काे ज्यादा से ज्यादा सैंप्लिंग पर जाेर देना चाहिए था, लेकिन अब सैंप्लिंग का ग्राफ पहले से काफी ज्यादा नीचे गिर गया है।

इस बात का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जहां विभाग की अाेर से कुल 9939 सैंपलाें की जांच की थी, वहीं अब अक्तूबर के 6 दिन में महज 4260 सैंपल ही जांच कर पाया हैं। जिसमें सिर्फ 439 लाेगाें काे ही ट्रेस किया जा सका है। यहां तक की इन 6 दिनाें में ही काेराेना वायरस से 11 मरीजाें की माैत हाेना भी काफी गंभीर मामला है। मंगलवार को 78 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। पंचकूला में 2 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। जिले में अभी तक 97 लोगों की कोरोना संक्रमित होने से मृत्यु हो गई है। कोरोना वायरस के 78 मामले आने के बाद अब जिले में काेराेना वायरस का आंकड़ा eight हजार 395 तक पहुंच गया है।

इनमें पंचकूला के 6318 मरीज कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। काेेराेना वायरस से मरने वाले 2 मरीजों में एक महिला सेक्टर 20 की रहने वाली है, जिसकी उम्र 63 साल है अाैर दूसरी महिलर रायपुर रानी की रहने वाली है, जिसकी उम्र 60 साल है। इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर अभी तक 129 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, मंगलवार को को एक हेल्थ वर्कर कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मंगलवार को 78 नए मामलाें में पंचकूला के 54 लोग कोरोना संक्रमित हैं।

इसमें अलीपुर से 1, बग्वाली से 2, बीर घग्गर से 1, फतेहपुर से 1,कालका से 1, लोहागढ़ से 3, मनसा देवी से 1, एमडीसी सेक्टर 5 से 2, एमडीसी सेक्टर 6 से 1, पिंजौर से 6, रायपुर रानी से 1, सकेतड़ी से 2, सेक्टर 11 से 1, 12 से 1, 15 से 1, 18 से 1, 2 से 2, 20 से 3, 21 से 2, 27 से 1, 28 से 1, Three से 1, four से 1, 6 से 6, 7 से 1 और eight से 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हां, कुछ दिनों से सैंप्लिंग कम हुई है: सीएमओ
सीएमओ डाॅ. जसजीत काैर ने बताया कि, हां अब कुछ दिनाें से पंचकूला में पहले से कम सैंप्लिंग हुई है, उसमें कुछ सरकारी छुट्टियां अा गई थी। हमने प्लानिंग की है कि अब हर सेंटर पर ज्यादा लाेगाें के सैंपल लेने के लिए काम किया जाएगा। लाेगाें की सुविधा के लिए ही 21 से ज्यादा सैंपल क्लेक्शन सेंटर ओपन किए है।



Supply hyperlink

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: