• Hindi Information
  • Native
  • Punjab
  • Ludhiana
  • DC Dissatisfied Over Elevated Challenge Work At Evaluation Assembly; Directions To Put four Slabs Each Month, In any other case Departmental Motion Will Be Taken

लुधियाना16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के धीमी रफ्तार से चल रहे काम को लेकर डीसी ने मंगलवार को रिव्यू मीटिंग बुलाई। इस दौरान डीसी ने काम को लेकर असंतुष्टि जताकर एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर समेत कंपनी अफसरों को सख्त आदेश जारी किए। साथ ही कंपनी के खिलाफ अब विभागीय तौर पर लिखित में एक्शन लेने को कहा। इस पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने डीसी के समक्ष ये वादा किया कि कंपनी इसी महीने से काम में तेजी लाएगी।

हर महीने four स्लैब डालने का टारगेट दिया गया है। बता दें कि दैनिक भास्कर ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया था। इस पर संज्ञान लेकर डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने आदेश जारी कर दिए। हालांकि एनएचएआई ने इससे पहले भी तत्कालीन डीसी प्रदीप अग्रवाल के समक्ष भी ऐसे ही वादे कर 2021 तक प्रोजेक्ट पूरा करने का दावा किया था। मगर गैमन कंपनी ने स्लैब डालने काम तक शुरू नहीं किया था। जबकि नए डीसी के पदभार संभालने के बाद 5 अगस्त से पहली स्लैब डालने का काम शुरू किया था और काम पूरा करने में दो महीने लगा दिए।

चीमा चौक, चुंगी से वेरका चौक तक काम होगा पूरा

रिव्यू मीटिंग में सामने आया कि एसपी सिंगला कंपनी ने फिरोजपुर रोड चुंगी से वेरका चौक तक 2021 में तय डेडलाइन अनुसार काम पूरा कर लेगी। इसके अलावा चीमा चाैक में बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य भी दिसंबर तक पूरा हाेने जा रहा है। इससे फायदा ये होगा कि चुंगी से वेरका चौक तक एलिवेटेड पुल का आधा हिस्सा पहले ही शुरू कर दिया जाएगा। चीमा चौक पर फ्लाईओवर के शुरू होने से वहां पर जाम से जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

पावरकॉम ने काम जल्द खत्म करने का दिया भरोसा
पावरकॉम की ओर से पोल शिफ्टिंग और 11 केवी, 66 केवी और 220 केवी हाईटेंशन तारों की शिफ्टिंग में काफी देरी की जा रही है। इस पर डीसी को पावरकॉम अ‌फसरों ने भरोसा दिया है कि फिरोजपुर रोड पर वह इसी माह में अपने हिस्से का काम खत्म कर लेंगे। बीच में पावर कट की दिक्कत थी, लेकिन उसका शेड्यूल बन चुका है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *