हिसार17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

व्यापारियाें के साथ बैठक करते हुए निगम कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग।

  • विभिन्न मार्केट एसोसिएशन ने निगम कमिश्नर के सामने बाजारों की समस्याएं रखीं,

बाजाराें में अतिक्रमण व समस्याओं संबंधित नगर निगम कमिश्नर अशोक गर्ग के साथ विभिन्न मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें व्यापारियों ने अतिक्रमण से लेकर शौचालय की समस्या से निगम कमिश्नर को अवगत करवाया और लिखित में मांग पत्र सौंपा। कमिश्नर गर्ग ने त्याेहारी सीजन पर बरामदों में छूट देने के मामले में व्यापारियों को कहा कि बाजारों में अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।

व्यापारियों को डिस्प्ले के लिए जगह की मांग पर निगम कमिश्नर ने कहा कि सभी बाजारों के व्यापारी मिलकर डिस्प्ले के लिए उन्हें कितनी जगह चाहिए, यह बताएं। इतना ही नहीं, बाजारों में किस प्रकार व्यवस्था बनानी है, जिससे जाम, अतिक्रमण की समस्या न हो। इस मामले में निगम कमिश्नर ने व्यापारियों को एक सप्ताह के अंदर विभिन्न बाजारों की व्यवस्था संबंधी प्रपोजल सौंपने के निर्देश दिए।

नगर निगम प्रशासन के सामने विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन ने रखी मांग

  • ग्रोवर मार्केट व आसपास की जगह पर सीजन के समय फड़ वाले आते हैं। इनकी जगह निर्धारित की जाए। मुख्य बाजार के आसपास इन्हें न लगने दिया जाए।
  • सब्जीमंडी गेट नंबर तीन से आगे जहां पर लकड़ियाें की बिक्री के लिए व्यापारी इक्ट्ठा होते हैं। वहां पर शेड का निर्माण किया जाए और वहां बैंच रखवाए जाएं।
  • तेलियान पुल रेहड़ी मार्केट में पटेल नगर मार्केट की तर्ज पर रेहड़ीनुमा पत्थर के चबूतरे बनाये जाये व स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करवाई जाए।
  • शहर के युवाओं में शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहीद स्मारक व पुस्तकालय बनाया जाए।
  • प्रत्येक तीन माह में व्यापारी और प्रशासन की बैठक होनी चाहिए। जिससे दोनों मिलकर शहर के विकास के लिये कार्य कर सके।
  • राजगुरु मार्केट की तर्ज पर बिश्नोई मंदिर मार्केट, आर्य समाज मार्केट की पार्किंग की जिम्मेदारी एसोसिएशन को सौंपी जाए।
  • आर्य बाजार मार्केट में सड़क पर मास्टिक लेयर बिछाई जाए।
  • त्यौहारी सीजन के समय व्यापारियों का माल सुबह eight बजे से पहले व शाम को eight बजे के बाद ही बाजारों में आए। ऐसी व्यवस्था हाे।
  • जिंदल चौक की रेहड़ियों को स्ट्रीट वेंडिंग जोन के तहत जगह दी जाए।

आजाद नगर एरिया की समस्याओं की सूची सौंपे

आजाद नगर में रेहड़ी, जाम, स्ट्रीट लाइट व सड़कों पर डिवाइडर आदि की मांग एसोसिएशन ने रखी। निगम कमिश्नर ने एसोसिएशन से कहा कि आजाद नगर एरिया में व्यापारियों व आमजन को आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं के बारे में लिखकर दें। सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

मार्केट एसाे. ने कहा- बरामदे में लगा सकते हैं डिस्प्ले

न्यू मार्केट व बिश्नाेई मंदिर मार्केट एसाे. के प्रधान राजेंद्र चुटानी ने कहा कि राजगुरु मार्केट, न्यू राजगुरु मार्केट, बिश्नाेई मंदिर मार्केट सहित शहर की जिन भी बाजाराें में दुकानाें के आगे बरामदे बने हुए हैं वे व्यापारी अपनी दुकानाें के सामने अपनी डिस्प्ले लगा सकता है। वहीं जिन दुकानों के बाहर बरामदे नहीं हैं, वहां भी तीन फुट तक व्यापारी अपनी डिस्प्ले लगा सकता है।

जिन बाजाराें में सड़क पर फड़ी लगती हैं उनके लिए त्याेहारी सीजन में निगम प्रशासन अलग से स्थान मुहैया करवाएगा। बाजाराें में एक पीसीआर वैन व वैन का टेलिफोन नंबर सार्वजनिक करने का मुद्दा उठाया, दिवाली के सीजन में मुख्य बाजाराें में four पहियाें वाली गाड़ियाें पर रोक लगाने, पंजाबी धर्मशाला के सामने पार्किंग का निर्माण करने, शहर के सभी बाजाराें में पशुओं पर राेक लगाने, ग्राेवर मार्केट में तिब्बत बाजार पर राेक लगाने पर प्रशासन के साथ सहमति बनी।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *