रोहतक6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

आर्य नगर थाना क्षेत्र के यूनियन बैंक में फर्जी ग्राहक बनकर एक व्यक्ति ने चेक लगा 1 लाख 75 हजार रुपए निकलवा लिए। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब असली ग्राहक ने बैंक में अपने खाते से रुपए निकालने संबंधित जानकारी जुटाई। पुलिस ने केस दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। यूनियन बैंक के ब्रांच हेड ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एक शातिर ने फर्जी ग्राहक बनकर 1 लाख 75 हजार रुपये निकलवा लिए।

5 अक्टूबर की सुबह करीब 11 बजे शातिर बैंक में आया। अपना नाम राजबीर बताते हुए एक चेक लगाकर 1 लाख 75 रुपए निकलवाने की अर्जी लगाई। चेक पर शातिर ने हस्ताक्षर असली ग्राहक जैसे किए। बैंक के कर्मचारियों ने चेक पास कर दिया। शातिर कैश काउंटर से 1 लाख 75 रुपए चेक के आधार पर लेकर चला गया। असली राजबीर के बैंक में पहुंचने के बाद सीसीटीवी फुटेज चेक की तो मामले का खुलासा हुआ। वहीं पुलिस मान रही है कि पीड़ित के किसी जानकार ने इस प्रकार की ठगी को अंजाम दिया है। उसने पीड़ित के हस्ताक्षर की प्रैक्टिस की होगी। पुलिस बैंक की फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है।

खाते से ऑनलाइन उड़ा दिए साढ़े 42 हजार

शातिरों ने विजय नगर निवासी राजेश काे फोन कर गूगल पे के एक ऑप्शन पर क्लिक करवा कर उनके खाते से साढ़े 42 हजार रुपए निकाल लिए। थाना शिवाजी कॉलोनी पुलिस ने केस दर्ज किया है। विजय नगर निवासी राजेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 6 अक्तूबर को उनके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। उसने गूगल पे पर एक ऑप्शन पर क्लिक करने के बारे में बोला। जैसे ही क्लिक किया तो रुपए कट गए।

बाबा वेशधारी मासाखोर से ठग ले गया 23 हजार

नई सब्जी मंडी के मासाखोर सुभाष चंद्र से एक बाबा वेश में आए ठग ने साढ़े 23 हजार रुपए ठग लिए। गांव गुढ़ाण के सुभाष चंद्र ने बताया कि वह 5 अक्टूबर को वह बाइक पर सवार हाेकर रोहतक से गांव जा रहा था। जिंदराण मोड़ से आगे पहुंचा ताे एक सफेद रंग की कार आई। कार में बैठे बाबा ने तोशाम जाने कि लिए रास्ता पूछा और बातों में उलझाकर उससे साढ़े 23 हजार रुपए ले लिए। थाना कलानौर पुलिस ने केस दर्ज किया है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *