}; (function(d, s, id){ var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) {return;} js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = "https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js"; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs); }(document, 'script', 'facebook-jssdk'));


Advertisements से है परेशान? बिना Advertisements खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़four घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

फेस्टिवल सीजन के बाद शहर में कोरोना तेजी से फैलना शुरू हो गया है। हाउसिंग बोर्ड के ही four अफसर पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग, चीफ इंजीनियर राजीव सिंगला और कंप्यूटर प्राेग्रामर उर्वषी कौल पॉजिटिव हो गए हैं। यह अधिकारी सेक्टर-56 की शेड काॅलोनी में रह रहे लोगों को मलोया में किराए पर पक्के मकान देने के काम में जुटे थे।

इसके अलावा एसईआरटी के डायरेक्टर सुरिंदर दहिया भी पॉजिटिव हो गए हैं। सभी अफसर होम क्वारेंटाइन हैं। अभी छठ पूजा में पिछले तीन दिन चली छठ पूजा में हजारों लोग इकट्‌ठा हुए। ऐसे में केस और बढ़ने की आशंका है। शुक्रवार को शहर में कोरोना के 150 नये केस सामने आए हैं।

शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16472 हो गई है। केस बढ़ने के साथ एक्टिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। दीपावली से पहले जहां शहर के अस्पतालों में बेड खाली होने शुरू हो गए थे। लेकिन दीपावली के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने से एक बार फिर अस्पतालों में बेड को लेकर संकट की स्थित बन गई है।

एक्टिव केस 1121…

शहर में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1121 हो गई है। शुक्रवार को कोरोना वायरस के चलते एक मरीज ने दम तोड़ दिया। इसके साथ कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 255 हो गया है। शुक्रवार को शहर के विभिन्न हॉस्पिटल में एडमिट 133 मरीजों ठीक होकर अपने घरों को रवाना हो गए।

अभी तक 15096 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को 105 सस्पेक्टेड मरीजों के सेंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट संभवत: शनिवार को आने की संभावना है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *